महोबा

भड़काऊ व भ्रामक खबरें सोशल मीडिया पर शेयर करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्यवाही- पुलिस अधीक्षक 

 महोबा। माननीय उच्च न्यायालय द्वारा ज्ञानवापी कॉम्पलेक्स, वाराणसी के सर्वे से सम्बन्धित महत्वपूर्ण निर्णय के दृष्टिगत जनपद महोबा पुलिस आप सभी सम्मानित लोगों से अपील करती है कि जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली किसी भी प्रकार की भ्रामक सूचना संदेश, खबर, तस्वीरें, वीडियो, ऑडियो, पोस्टर, अफवाहें इत्यादि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे- व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब अथवा किसी ग्रुप में प्रसारित, पोस्ट करने से बचें।  

        यदि किसी व्यक्ति द्वारा जनपद का माहौल खराब करने के उद्देश्य से माननीय न्यायालय द्वारा दिये गये निर्णय से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की भ्रामक, आपत्तिजनक, अफवाह, खबर, संदेश आदि से सम्बन्धित सामग्री सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे- व्हाट्सएप, फेसबुक तथा ट्विटर इत्यादि के माध्यम से प्रसारित कर भड़काऊ बयान जारी करने, साजिश रचने, सामाजिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश की जाती है तो ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध कठोरतम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। 

        महोबा पुलिस आप सभी सम्मानित जनपदवासियों से अपील करती है कि जनपद में कानून व्यवस्था की स्थिति को अक्षुण्ण बनाये रखने हेतु समाज में भय का माहौल उत्पन्न करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कराने में जनपदीय पुलिस का सहयोग प्रदान करें ताकि ऐसे अवांछनीय तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जा सके, जनपदीय पुलिस की सोशल मीडिया सेल द्वारा व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफाम्र्स की 24 घण्टे सतत मॉनीटरिंग की जा रही है, महोबा पुलिस जनपद में शांति व सद्भाव बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button