महोबा
Trending

ट्रकों की आवाजाही से 3 किलोमीटर सड़क हुई जमींदोज 

रिपोर्ट :- शान मुहम्मद (शानू)

  • स्कूल जा रहे छात्र को बालू से भरे ट्रक ने मारी टक्कर 
  • आक्रोषित ग्रामीणों ने लामबन्द होकर बालू कारोबारियों के खिलाफ इंकलाब का नारा किया बुलंद 
  • आए दिन विद्यार्थी ओवर लोड वाहनों से हो रहे दुर्घटना का शिकार आक्रोषित ग्रामीण

पनवाड़ी/महोबा। थाना क्षेत्र के ग्राम स्योंढी में ग्रामीणों ने लामबन्द होकर बालू कारोबारियों के खिलाफ हल्ला बोल प्रशासन से ओवर लोड ट्रकों को रोकने की माँग की है। 

       बताते चलें थाना क्षेत्र के नगारा बराना स्योंढी आदि ग्रामों में प्रशासन द्वारा कृषकों की भूमि को समतल एवं उपजाऊ बनाने के उद्देश्य से निजी भूमि के पट्टे किये गए थे। लाल सोने की चाह में बालू कारोबारी अपनी मनमानी के चलते पट्टा नियमों को तांक में रखकर खेतों को समतल ना कर, बल्कि प्रतिबंधित भारी भरकम मशीनों से लगभग 60 फिट से लेकर 80 फिट खेतों को खोदकर गहरे-गहरे तालाब बना डाले। वहीं एक छात्र विशाल यादव का आरोप है कि वह अपने गांव स्योंढी से विद्यालय पढ़ने के लिए साईकिल से मसूदपुरा आ रहा था तभी पीछे से फर्राटा भरकर आ रहे बालू से भरे ओवर लोड ट्रक ने उसको टक्कर मार दी। जिससे उसको काफी चोटें आई और उसकी साईकिल बुरी तरह चकनाचूर हो गई. वहीं स्योंढी निवासी बबलू यादव का आरोप है कि विगत दिन पहले गांव की एक गर्भवती महिला की डिलेवरी के लिए उसके परिजन सीएचसी पनवाड़ी लेकर जा रहे थे।

स्योंढी से मसूदपुरा तिगैला तक 3 किमी. तक टूटी सड़क जिससे ओवर लोड ट्रैंको के जाम में फंसने के कारण उन्हें दो घण्टे का समय लग गया. जिस कारण रास्ते में ही महिला की डिलेवरी हो गई। वहीं आक्रोषित ग्रामीणो ने आरोप लगाते हुए कहा है यदि भविष्य में कोई अनहोनी होती है. तो उसका जिम्मेदार बालू खदान ठेकेदार और प्रशासन होगा। उक्त गाटे का बालू कारोबार गुण्डा एवं दबंग किस्म का बताय जा रहा है जिसकी दबंगई के आगे योगी सरकार ने भी घुटने टेक दिये है। बालू माफिया दिन प्रतिदिन योगी सरकार को करोड़ो रूपये राजस्व की हानि पहुॅचा रहा है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button