महोबा

चलचित्रम : बुंदेली लोककला की जीवंत प्रस्तुति और स्थानीय कलाकारों के लिए मंच

रिपोर्ट : शान मुहम्मद

महोबा में शनिवार की शाम एक अनोखा सांस्कृतिक आयोजन देखने को मिला, जिसका नाम था ’चलचित्रम‘। यह कार्यक्रम बुंदेली लोककला और संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बुंदेलखंड के प्रमुख और नवोदित कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। साथ ही, कार्यक्रम के दौरान बुंदेलखंड में बनने वाली शॉर्ट फिल्मों और वेबसीरीज के लिए स्थानीय कलाकारों का चयन भी किया गया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण
कार्यक्रम का आयोजन वीर भूमि डिग्री कॉलेज में हुआ, जिसकी शुरुआत दीप प्रज्वलन और नवरस म्यूजिकल ग्रुप की प्रस्तुतियों से की गई। इसके बाद दीक्षा-प्रतीक्षा यादव ने आल्हा गायन से बुंदेलखंड की महिमा का गुणगान किया। महोबा के नन्हे कलाकार रूद्रांश पचौरी ने खंडकाव्य ’रश्मिरथी‘ का सजीव पाठ करके सभी को भावविभोर कर दिया। जित्तू खरे की राई नृत्य प्रस्तुति और बेबी इमरान के साथ उनका अभिनय विशेष आकर्षण रहा। इसके अलावा, बुंदेली कॉमेडियन राजू शुक्ला ने हंसी का माहौल बनाया, और परी गुप्ता के नृत्य ने लोगों का दिल जीत लिया।

स्थानीय कलाकारों का चयन और बुंदेली सिनेमा पर चर्चा
कार्यक्रम के दौरान सार्थक इंटरटेनमेंट कंपनी ने बुंदेलखंड में आगामी शॉर्ट फिल्मों और वेबसीरीज के लिए स्थानीय कलाकारों के ऑडिशन लिए। डायरेक्टर एसके प्रसाद ने घोषणा की कि बुंदेलखंड में 10 शॉर्ट फिल्म और वेबसीरीज बनाई जाएंगी। कार्यक्रम में बुंदेली सिनेमा के भविष्य पर भी विचार-विमर्श हुआ, जिसमें जिला पर्यटन अधिकारी डॉ. चित्रगुप्त श्रीवास्तव और फिल्म कलाकार संजीव बाबरा ने अपने विचार व्यक्त किए।

विशिष्ट अतिथि और आयोजन की सराहना
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अटल दीपेंद्र अरजरिया थे, और विशिष्ट अतिथियों में एमएलसी जितेंद्र सिंह सेंगर और भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश गुप्ता शामिल हुए। वीर भूमि डिग्री कॉलेज के प्राचार्य सुशील बाबू ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जबकि संचालन शिक्षिका अपर्णा नायक ने किया। आयोजन के अंत में धनेंद्र दीक्षित और सुनील नाहर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button