महोबा

स्वतंत्रता दिवस : पुलिस अधीक्षक ने आवास में किया ध्वजारोहण   

– सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को किया गया सम्मानित 

– पुलिस बल को कर्तव्य व निष्ठा की शपथ दिलाकर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गई

महोबा। भारतीय स्वाधीनता के 77 वें स्वतन्त्रता दिवस के शुभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती अपर्णा गुप्ता, द्वारा पुलिस अधीक्षक कैम्प कार्यालय, आवास में ध्वजारोहण किया गया व सभी पुलिस कर्मियों को मिष्ठान वितरित कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दी गईं। इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन, में ध्वजारोहण किया गया एवं देश की स्वतंत्रता में अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर जवानों को नमन करते हुये उनके बलिदान को याद किया, सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को भारतीय संविधान व कानून का पालन करने एवं राष्ट्र की एकता, अखण्डता को बनाये रखने हेतु प्रेरित किया तथा सभी पुलिस  कर्मियों को सत्यनिष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों व कर्तव्यों के निर्वहन हेतु प्रेरित किया गया तथा सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण को विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभानें, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर सम्भव प्रयास करने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व व उसके उत्थान के लिए हमेशा काम करने तथा देश की एकता व एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहने के लिए प्रेरित किया गया। 

         इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद महोबा में नियुक्त पुलिस कर्मियों जिन्होने सत्यनिष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन किया उन सभी को प्रशस्ति-पत्र वितरित कर उनके कार्यों की सराहना की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त अधिकारी, कर्मचारी गण को मिष्ठान वितरित कर स्वतंत्रता दिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं व बधाई दी गयी। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गयी व भारतवर्ष के गौरवशाली इतिहास को दोहराते हुए पुलिस कर्मियो को अपने कर्तव्यो का पूर्ण मनोयोग व ईमानदारी से निर्वहन करते हुए देश की एकता व अखण्डता को बनाये रखने हेतु प्रेरित किया गया।

         जनपद के प्रत्येक थानों, चैकियों व कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर ध्वजारोहण कर हर्षाेल्लास के साथ राष्ट्रीय पर्व को मनाया जा रहा है तथा एक दूसरे को बधाई व शुभकामनाएं दी जा रही हैं।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button