महोबा
Trending

महोबा में एक सगी बहन ने रिश्तों की मर्यादाओं को तार तार, अब भाई लगा रहा न्याय की गुहार

  • सगी बहिन ने शादी कराने का झासा देकर इकलौते भाई की जमीन हड़पी 

महोबा। एक सगी बहन ने रिश्तो की मर्यादाओं को ही तार-तार कर डाला। इकलौते भाई की शादी कराने का झांसा देकर उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया। सगी बहन ने उसकी सवा बीघा जमीन हड़प ली और अब भाई दाने-दाने को मोहताज दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर है। सगी बहन से मिले धोखे की शिकायत लेकर पीड़ित एसपी की चैखट पर न्याय की गुहार लगा रहा है।

     पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी ही बहन की प्रताड़ना से परेशान भाई न्याय की गुहार लगाने पहुंचा जो अपने साथ हुए धोखे की शिकायत कर बहन की करतूत को बयां कर रहा है। यह मामला कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के लाड़पुर गांव का है। जहां रहने वाले इकलौती भाई के साथ उसकी सगी बहन ने धोखे की बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। बताया जाता है कि पीड़ित संतोष कुमार की सगी बहन फूला देवी ने अपने इकलौते भाई का विवाह कराने का वादा कर उसे ऐसा झांसा देकर भाई की जमीन अपने नाम लिखवा ली। आरोप है कि पीड़ित की सगी बहन फूला देवी ने अपने ही भाई का जल्द विवाह कराने का वादा किया और ज़िंदगी भर बैठाकर खिलाने की बात कही। ऐसे में पीड़ित अपनी शादी के सपने देखता रहा। मगर बहन ने रिस्तो की मर्यादाओं की परवाह की और भाई के साथ जबरन मारपीट कर जमीन अपने नाम लिखवा ली। पीड़ित को नहीं पता था उसकी अपनी बहन उसे विवाह कराने का झांसा देकर उसकी जमीन को हड़पने की नीयत रखती है और ऐसा ही हुआ, जब बहन फूला देवी ने अपने पति के साथ मिलकर सवा बीघा जमीन अपने नाम करा ली। जब पीड़ित को इस बात की भनक लगी तो उसके पैरों से जमीन खिसक गई। उसकी अपनी बहन ने उसके साथ दगा कर दी है। अब दाने-दाने को मोहताज संतोष अधिकारियों की चैखट के चक्कर लगाने को मजबूर है। आज पीड़ित ने एसपी की चैखट पर पहुंचकर अपना दर्द बयां किया और अपनी सगी बहन की करतूत को बता फफक कर रो पड़ा। पीड़ित की माने तो वह अपनी शादी के ख्वाब सजा रहा था कि उसकी बहन उसका विवाह कराने वाली है लेकिन बहन ने तो साजिश कर उसका सब कुछ छीन लिया और अब दाने-दाने को मोहताज है। पीड़ित का आरोप है इस मामले में स्थानीय पुलिस उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही इसलिए मजबूर होकर एसपी की चैखट पर पहुंचा है।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button