महोबा

महोबा बचाओ-मनीष दुबे भगाओ : कार्यवाही को लेकर गुलाबी गैंग ने किया विरोध प्रदर्शन

  • मनीष दुबे पर कार्यवाही नहीं हुई तो उसके ऑफिस में घुसकर डंडा जायेगा
  • मनीष दुबे और ज्योति मौर्या को बर्खास्त कर कार्यवाही की मांग

महोबा। महिलाओं के संगठन गुलाबी गैंग ने सड़क पर उतकर बहुचर्चित ज्योति मौर्य- मनीष दुबे मामले में जमकर प्रदर्शन किया। मनीष दुबे को बर्खास्त करने की मांग सहित मनीष दुबे को भगाना है और महोबा को बचाना है का नारा दिया। गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुई महिलाओं ने जमकर नारेबाजी कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौपा है। यहीं नही गुलाबी गैंग ने चेतावनी दी कि यदि मनीष दुबे पर कार्यवाही नही हुई तो उसके ऑफिस में घुसकर डंडा मारा जायेगा।

       दरअसल आपको बता दें कि ज्योति मौर्य-मनीष दुबे मामले के चर्चा में आने के बाद शासन द्वारा मनीष दुबे को महोबा जनपद में होमगार्ड विभाग का जिला कमांडेंट बनाया गया है। जिसके बाद से गुलाबी गैंग में खासा आक्रोश है। गुलाबी गैंग ने कहां है कि बुंदेलखंड की वीरभूमि को अपवित्र करने के लिए मनीष दुबे यहां आया है। उसे यहां से भगाया जाए। गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपत पाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुई महिलाओं ने सड़क पर उतरकर इस बाबत विरोध प्रदर्शन किया। गुलाबी गैंग की महिलाओं ने महोबा को बचाने के लिए मनीष दुबे को भगाने तक का नारा दिया है। यही नहीं उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद से महिलाओं की आजादी पर बंदिशें हो रही है। शिक्षा ग्रहण करने गई युवतियों व लड़कियों को वापस बुलाया जा रहा है।

इस पूरे मामले के लिए मनीष दुबे को कसूरवार ठहराते हुए ज्योति मौर्य को भी जिम्मेदार बताया। जिसकी वजह से लोग महिलाओं पर विश्वास नही कर रहे, मगर ये गलत है। सबको एक जैसा तोला जा रहा है तरह तरह के गाने गीत बनाकर महिलाओं की बदनामी की जा रही है। सब मनीष दुबे के कारण हो रहा है जो अपनी बीबी को भी दबाब में लिए है और दूसरे का परिवार भी बर्बाद कर दिया। वहीं ज्योति मौर्य के कारण देश भर की महिलाओं बहनों को शर्मिंदा होना पड़ रहा है। जिससे गुलाबी गैंग में आक्रोश है गुलाबी गैंग की राष्ट्रीय कमांडर संपतपाल और बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने ज्योति मौर्य व मनीष दुबे कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है। संपत पाल ने तहसील परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और अधिकारियों से उक्त मनीष दुबे को महोबा से बर्खास्त किए जाने और उस पर मुकदमा लिखे जाने की भी मांग की है। यही नहीं चेतावनी दी गई कि यदि मनीष दुबे पर कार्रवाई नहीं हुई तो गुलाबी गैंग हाथों में डंडा लेकर होमगार्ड विभाग में घुसकर उसे मारेगी।

     वहीं इस मामले में एसडीएम संजीव राय ने बताया कि गुलाबी गैंग ने मनीष दुबे पर कार्यवाही की मांग के लिए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन दिया है जिसे उचित माध्यम से भेजा जायेगा है।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button