महोबा

पीड़ित को न्याय व् अपराधी को सजा दिलाना प्राथमिकता में शामिल- एसपी

रिपोर्ट ,पवन सिंह

महोबा। जिले में पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालने के बाद सुधा सिंह ने बुधवार को पत्रकारों के साथ एक परिचय वार्ता का आयोजन किया। जिसमें सभी पत्रकारों से परिचय कर हालचाल लिया। इसके बाद एसपी सुधा सिंह ने कहा कि महोबा बहुत ही सुंदर शहर है और पुलिस द्वारा इसकी सुंदरता बरकरार रखने के लिए जो जो कदम उठाएं जा सकते हैं, वो सब कदम पुलिस द्वारा उठाएं जाएंगे ताकि महोबा की अखंडता एवं गौरवमयी छवि कायम रहे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महोबा मूलत: शांत जिला है। इसमें अब अपराध की घटनाएं बढ़ रही है। ऐसे में पुलिस द्वारा सख्त से सख्त कदम उठाकर अपराधियों पर अंकुश लगाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में एसपी ने कहा कि मैं मानती हूं कि पिछले कुछ समय मे सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है जिससे मौतों का ग्राफ भी बढ़ा है। जनपद में अपराध का ग्राफ बेहद कम है। इस पर पूरा ध्यान देंगे और ग्राफ को बढ़ने नहीं दिया जाएगा। पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा की ट्राफिक व्यवस्था उनकी प्राथमिकताओं में से एक है, इस दौरान शहर के ट्रैफिक प्लान से लेकर अतिक्रमण, अवैध कब्जा एवं बढ़ते अपराध को लेकर चर्चा की शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस कप्तान चिंतित दिखीं। और इसमें सुधार के लिए हर संभव प्रयास का वादा भी किया, उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और बुजुर्गों को न्याय दिलाना दिन भी उनकी प्राथमिकता होगी।
सूत्रों से लगातार मिल रही जानकारी पर पत्रकारों ने बताया कि मध्यप्रदेश के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों से लगातार अवैध मादक पदार्थों की तश्करी की जाती है जिसपर एसपी के कहा कि जनपद के परिक्षेत्र पर पूरी तरह निगरानी रखी जायेगी और किसी भी कीमत पर जनपद में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पूर्णतः बंद करने के साथ साथ जिले में किसी भी प्रकार के अवैध कार्यों पर अंकुश लगाने का भरसक प्रयास किया जाएगा। एसपी ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा दूसरे अनलॉक के तहत जारी की गई गाइड लाइन की पूरी पालना करवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि रात 9 बजे के बाद महोबा में कोई भी व्यक्ति बेवजह नहीं घूम पायेगा इसके लिए शहर में जगह जगह नाके बनाकर अराजकतत्वों पर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button