महोबा

जैतपुर : पेयजल आपूर्ति बाधित, 10 दिन बाद भी नहीं हुई मोटर की मरम्मत

जैतपुर/महोबा। कस्बा जैतपुर के मंगरौलखुर्द गांव में मोटर जल जाने से पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है। 10 दिन बीतने के बाद भी मोटर की मरम्मत न होने के कारण 40 हजार की आबादी पानी के लिए परेशान है।

शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। भीषण गर्मी में हैंडपंपों पर पानी भरने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। कस्बे में पेयजल की सबसे अधिक कमी ड्योढ़ीपुरा, औनेपुरा, पेट्रोल पंप के पास, जीआईसी के निकट, कचेरनपुरा, श्मशान घाट, बाईपास कॉलोनी, नयापुरा आदि मोहल्लों में है। इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

कस्बा जैतपुर में विभिन्न मोहल्लों में पुरानी पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति होती है। आधे से अधिक इलाके में नमामि गंगे योजना के तहत बिछाई गई पाइपलाइनों में जगह-जगह लीकेज हो रहे हैं। कुछ इलाकों में केवल नल के कनेक्शन हैं लेकिन उनमें पानी नहीं आ रहा है।

इसके अलावा कुछ इलाकों में जलापूर्ति के लिए पाइपलाइन ही नहीं बिछाई गई है। 10 दिन पहले मोटर जलने से पेयजल संकट और बढ़ गया है। नमामि गंगे योजना के जेई वकील प्रसाद का कहना है कि जिन जगहों पर पानी नहीं पहुंच रहा है, वहां की आपूर्ति फिल्टर प्लांट से जोड़ी जा रही है। कुछ जगहों पर एक सप्ताह के अंदर पानी पहुंच जाएगा, जबकि सभी इलाकों में पानी पहुंचने में एक से दो महीने का समय लग सकता है।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button