महोबा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पॉलिटेक्निक पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

महोबा। राजकीय पॉलिटेक्निक, महोबा परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनों को रखा गया है। आज जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी ने पॉलिटेक्निक में पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। पांचवें चरण में 20 मई को महोबा में मतदान हुआ था और 4 जून को मतगणना होनी है, तब तक ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा और पहरे में रखा जाएगा। स्ट्रांग रूम के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है और 4 जून को मतगणना के दौरान ही ईवीएम मशीनों को बाहर निकाला जाएगा।

बीच-बीच में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया जाता रहेगा, जिसके तहत जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी ने पॉलिटेक्निक पहुंचकर स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं सही पाई गईं और पुलिस फोर्स अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले। पूरे स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिससे एलईडी के माध्यम से निरंतर निगरानी हो रही है। इस दौरान लवकेश राजपूत, अमन राजपूत, तहिरुद्दीन सिद्रादीकी सहित अन्य राजनैतिक दलों के नामित प्रतिनिधि भी निगरानी करते कर रहे हैं।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button