महोबा

ग्राम सभा की भूमि पर अवैध निर्माण पर चलेगा बुल्डोजर- एसडीएम कुलपहाड़

  • ग्राम दिदौरा में दबंग ने गाँव की सुरक्षित भूमि पर किया कब्जा

महोबा। कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के ग्राम दिदौरा स्थित ग्रामसभा की भूमि पर कृषको के बने खाद के गडढ़े और खलिहानो की भूमि पर दबंग द्वारा आलीशान भवन का निर्माण किये जाने की शिकायत पर उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ बोले की अवैध मकान निर्माण पर चलेगा बुल्डोजर। 

ज्ञातव्य हो कि बीते माह ग्राम दिदौरा स्थित ग्रामसभा की भूमि गाटा संख्या 87 रकवा 0.30 हे0 व 10 गाटा सं0 रकवा 0.032 हे0 जो कि खाद के गडढ़े के रूप मे दर्ज है एवं गाटा संख्या 87 से लगा हुआ है। गाटा सं0 88 रकवा 0.271 हे0 ग्राम दिदौरा निवासी देवीदीन पुत्र शंकर भूमिधर है। इसी की आढ़ मे खाद के गडढ़ो को जमीदोज करते हुए देवीदीन पुत्र शंकर ने मकान तथा बाउण्ड्रीवाल बनाकर अवैध कब्जा कर लिया है। मामले की शिकायत आनंदराम पुत्र हरनारायण द्वारा की गयी थी, शिकायतकर्ता आनंदराम का आरोप  है कि मौजा लेखपाल की मिली भगत से ग्राम समाज तथा खाद के गडढ़ो मे निर्माण किया गया है और अब दबंग देवीदीन द्वारा प्राथमिक विद्यालय की बाउण्ड्रीवाल के पास अपना कचड़ा घर बना रखा है, जिससे बच्चो को पढ़न पाठन मे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कचड़ा घर से उठने वाली दुर्गन्ध के कारण बच्चे और अध्यापक विद्यालय छोड़कर भाग रहे है। उपजिलाधिकारी जीतेन्द्र सिंह द्वारा आनंदराम की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए देवीदीन के अवैध मकान पर बुल्डोजर चलाये जाने की बात कही है। 

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button