महोबा

आरोप : हफ्ता वसूली से परेशान ग्रामीणों ने बोला हल्लाबोल, सौंपा शिकायती पत्र

रिपोर्ट :- शान मुहम्मद (शानू)

पनवाड़ी/महोबा। ग्राम मड़ईयन में नियुक्त लाइन मैन द्वारा उपभोगताओं से अवैध हफ्ता वसूली का मामला प्रकाश में आया है गांव के करीब दो दर्जन उपभोगताओं ने लाइन मैन के विरुद्ध एक संयुक्त शिकायती पत्र पनवाड़ी के सब स्टेशन के विद्युत जेई को सौंप मामले की जांच कर लाइनमैन के विरुद्ध कार्यवाही करने की माँग की है। 

        बताते चलें ग्राम मड़ईयन विकास खण्ड राठ जनपद हमीरपुर के अंतर्गत आता है। उपरोक्त ग्रामवासियों को जनपद महोबा जिले के विकास खण्ड पनवाड़ी में स्थित 33/11 विद्युत सब स्टेशन से विद्युत सप्लाई दी जाती हैै। ये गांव लाइट की सुविधा से वंचित था जो कि विगत तीन वर्ष पहले इस गांव में बिजली पहुंची थी और सभी विद्युत उपभोगताओं के घरों में विभाग द्वारा कनेक्शन देकर मीटर लगाए गए थे। आरोप है कि ग्राम वासियों को सप्लाई मिलने के बाद इतने लम्बे अंतराल में उपभोगताओं के कनेक्शन मीटर से बिल निकालने कोई भी विभागीय कर्मचारी नहीं पहुंचा। इसी का लाभ उठाते हुए लाइनमैन द्वारा अवैध हफ्ता वसूली की जाने लगी। कल इसी शिकायत को लेकर दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने विद्युत जेई को सम्बोधित कर हीरालाल, धर्मवीर, प्रीतम, बबलू, उदयभान, संजय, नीरज, मुन्ना, ब्रजेन्द्र, अरुण, बालादीन, जीतेन्द्र, धीरेन्द्र, आदि ग्राम वासियों ने संयुक्त शिकायती पत्र देकर लाइनमैन के ऊपर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा, कि गांव में पैंतीस से चालीस विद्युत कनेक्शन धारक वैधानिक रूप से हैं समस्त उपभोगताओं ने तीन वर्ष पूर्व कनेक्शन कराकर मीटर लगवाए थे परन्तु तीन वर्ष के अन्तराल में कोई भी विद्युत कर्मी द्वारा हम समस्त उपभोगताओं के मीटरों से बिल निकाल कर नहीं दिये गए। शिकायती पत्र में उल्लेख करते हुए कहा, कि गांव में नियुक्त लाइनमैन द्वारा समस्त उपभोगताओं से संयुक्त रूप से चार से पांच हजार रूपए का हफ्ता अवैध रूप से वसूला जा रहा हैै। हम उपभोगताओं द्वारा हफ्ता ना देने पर लाइनमैन सम्पूर्ण गांव की बिजली काट देता है। उपभोगताओं ने शिकायती पत्र देते हुए सम्पूर्ण गांव की बिजली बहाल करने एवं लाइनमैन के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की है। 

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button