महोबा

हमीरपुर-महोबा क्षेत्र में भारी वर्षा से फसलें नष्ट, सांसद अजेन्द्र सिंह लोधी ने मुख्यमंत्री से की मुआवजे की मांग

रिपोर्ट :- शान मुहम्मद

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर-महोबा-तिन्दवारी लोकसभा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही अत्यधिक बारिश के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। स्थानीय सांसद अजेन्द्र सिंह लोधी ने मुख्यमंत्री से क्षेत्र का सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा दिलाने की अपील की है।

सांसद लोधी ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में बताया कि लगातार बारिश के कारण किसानों की फसलें गलकर पूरी तरह नष्ट हो चुकी हैं। कई किसानों ने कर्ज लेकर फसल की बुवाई की थी, और अब फसल नष्ट होने के कारण उन्हें गंभीर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। क्षेत्र के किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं, और उनके पास आजीविका का कोई साधन नहीं बचा है।

सांसद ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि प्रभावित क्षेत्र में फसलों का शीघ्र सर्वे कराया जाए और किसानों को उचित मुआवजा और फसल बीमा का लाभ प्रदान किया जाए, ताकि वे इस संकट से उबर सकें।क्षेत्र के किसान अब सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हें जल्द ही इस आपदा से राहत मिलेगी।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button