विशेष ख़बरें

महोबा में हो रहा निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन पढ़ें पूरी खबर

  • शिविर में 177 मरीजों का हुआ नेत्र परिक्षण

शान मुहम्मद, पनवाड़ी
महोबा। गुरुवार को पूर्व से निर्धारित बड़ी माता इलैक्ट्रानिक शोरूम में समाजसेवी राजू मिश्रा के सौजन्य से सतगुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुंड चित्रकूट का दूसरे नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 177 मोतियाबिन्द रोगियों का रजिस्टेशन कर चैकअप किया गया। चैकअप के दौरान 15 मरीजों को निःशुल्क ऑपरेशन के लिए चित्रकूट रिफर किया गया।

बताते चलें प्रात:9 बजे से बड़ी माता इलैक्ट्रानिक शोरूम के स्वामी एवं समाजसेवी राजू मिश्रा के सौजन्य से श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया गया उपरोक्त शिविर में नेत्र विशेषज्ञ दिव्यांशु यादव सहायक गौरव तिवारी रामस्वरूप वर्मा, रोहित लखेरा सहित टीम द्वारा क़स्बा सहित दूरदराज से आए लगभग 177 मरीजों का रजिस्टेंशन कर नेत्र परीक्षण किया गया। परिक्षण के दौरान 15 मरीजों को निःशुल्क आपरेशन हेतु चित्रकूट ट्रस्ट भेजा गया।

शिविर में आगन्तुग गढ़मान्य नागरिकों एवं पत्रकारों को नेत्र से सम्बन्धित जानकारियां गौरव तिवारी ने सम्बोधित कर बताईं कि नेत्र का ऑपरेशन किसी भी ऋतु सर्दी गर्मी बरसात में कराया जा सकता है। नेत्र में कोई भी हानि नहीं होती है और ऑपरेशन सफल रहताहै। शिविर में उपस्तिथ अतिथियों को समाजसेवी राजू मिश्रा ने अवगत कराते हुए कहा कि प्रत्येक माह की 13 तारीख को नेत्र शिविर का आयोजन इसी स्थान सुचारु रूप से बना रहेगा श्री मिश्रा ने ये भी बताया आगामी नेत्र शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरो की टीम की ब्यबस्था की जाएगी जिससे कस्बे एवं दूरदराज से आए ग्रामीणों को भरपूर लाभ दिलाया जा सके। अंत मे श्री मिश्रा ने शिविर में आए सभी आगंतुगों का शिविर को सफल बनाने में सहयोग करने का आभार ब्यक्त किया। शिविर में थाना प्रभारी शशि कुमार पाण्डेय, समाजसेवी अमित अग्रवाल, लालदिवान यादव, नीरज मिश्रा, इदू कुरैशी, मुकेश गुप्ता, आदर्श मिश्रा, पप्पू सुल्लेरे, अज्जू चंसौरिया, आदि उपस्तिथ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button