महोबा

पनवाड़ी के पाठकपुरा में जलभराव से परेशान बाशिंदों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ़ खोला मोर्चा

रिपोर्ट :- उमाकांत द्विवेदी

महोबा। पनवाड़ी के पाठकपुरा वार्ड में दो दिन की बारिश ने ग्राम पंचायत के विकास के दावों की पोल खोल कर रख दी है। लगातार हो रही बारिश के कारण जलभराव की समस्या ने स्थानीय निवासियों का जीवन दूभर कर दिया है। पनवाड़ी ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 14, पाठकपुरा में रहने वाले लोग जलभराव से बेहद परेशान हैं। हालत यह है कि गंदगी और पानी से भरी सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है।

ग्राम प्रधान संजय द्विवेदी, भी इसी वार्ड में रहते हैं, उनके घर से मात्र 250 मीटर दूर जलभराव की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। बावजूद इसके, ग्राम प्रधान की इस ओर उदासीनता को लेकर लोगों में रोष है। सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने और दिखने वाले ग्राम प्रधान की इस गंभीर समस्या पर कोई ठोस कार्रवाई न करने को लेकर स्थानीय निवासी हैरान हैं। बताया यह भी जा रहा है कि साफ-सफाई और जल निकासी के लिए फंड की कोई कमी नहीं है, फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

महिलाओं ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही इस जलभराव की समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो वे सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगी। ग्रामीणों में संदीप पाठक, रोहित यादव, विशाल, संतोष और शिवकली समेत एक दर्जन से अधिक लोगों ने प्रशासन से इस मामले में शीघ्र हस्तक्षेप की मांग की है।

पंचायत सचिव निर्देश कुमार ने स्वयं मौके पर जाकर समस्या का समाधान करवाए जाने की बात कही है। जिला पंचायत राज अधिकारी चंद किशोर वर्मा ने आश्वासन दिया है कि निश्चित ही समस्या की जांच की जाएगी, यदि पंचायत में किसी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो संबंधित जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button