महोबा

जीजीआईसी महोबा की अध्यापिका ने मंडल की प्रदर्शनी में पाया प्रथम स्थान

रिपोर्ट : शान मोहम्मद

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआईसी) महोबा की अध्यापिका संतोष सिंह ने मंडल स्तरीय हिंदी प्रदर्शनी में प्रथम स्थान प्राप्त कर महोबा जिले का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि ने हिंदी भाषा के प्रति उनके समर्पण और शिक्षण में उनकी गहराई को प्रमाणित किया है। संतोष सिंह की इस सफलता पर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सलीम मंसूरी ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि हिंदी भाषा को जीवित रखने और नई पीढ़ी तक पहुँचाने के लिए इस प्रकार के प्रयासों की अत्यधिक आवश्यकता है।

आधुनिक समय में, जब युवा पीढ़ी हिंदी भाषा से दूर होती जा रही है, ऐसी प्रदर्शनी, प्रतियोगिताएं और गोष्ठियां हिंदी भाषा के पुनर्जीवन में अहम भूमिका निभा सकती हैं। प्रधानाचार्य आशी सिंह और शिक्षक संघ ने संतोष सिंह को इस उपलब्धि पर बधाई दी, जिससे यह स्पष्ट होता है कि महोबा जिले में शिक्षा और हिंदी भाषा के प्रति गहरी जागरूकता और समर्पण मौजूद है।

संतोष सिंह की इस उपलब्धि से महोबा के अन्य शिक्षकों और छात्रों को प्रेरणा मिलेगी, जिससे हिंदी भाषा के संरक्षण और संवर्धन के प्रयास और भी सशक्त होंगे। उनकी इस सफलता ने यह संदेश दिया है कि हिंदी भाषा की महत्ता को बरकरार रखने और उसे नई पीढ़ी तक पहुँचाने के प्रयास जारी रखने होंगे।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button