महोबा

जिला शतरंज संघ ने आयोजित की शतरंज चैंपियनशिप, तीनों आयु वर्गों में चैंपियन बना आरबीपीएस

रिपोर्ट :-शान मुहम्मद

कुलपहाड़ (महोबा): जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल में आयोजित अन्तर्विद्यालयी शतरंज चैंपियनशिप में आरबीपीएस के खिलाड़ियों ने सभी आयु वर्गों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। अंडर-9 आयु वर्ग में ध्रुव मिश्रा, अंडर-13 में श्रेयस गुप्ता और अंडर-17 आयु वर्ग में प्रद्युम शर्मा ने अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर विजेता बने।

शतरंज चैंपियनशिप के दूसरे दिन हुए मुकाबलों में खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। प्री क्वार्टर फाइनल में, अंडर-13 आयु वर्ग के मुकाबलों में सेंट जोसेफ अकादमी के वेदांत द्विवेदी और उत्कर्ष ने आरबीपीएस के हर्षवर्धन और आर्यन गुप्ता को हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। वहीं, आरबीपीएस के श्रेयस गुप्ता ने अभिनेंद्र को, शिवम ने सक्षम को, धनंजय ने कृष्णम को, अंश पटेल ने अंतश चौरसिया को, शरद गुप्ता ने वेदांत सोनी को और मयंक ने कपिल को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में श्रेयस गुप्ता ने धनंजय को और मयंक ने शरद गुप्ता को हराया।

अंडर-17 आयु वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मृगांक ने अनुज को, अथर्व ने आराध्या को, प्रद्युम ने आदित्य को और आदर्श ने कैलाश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में अथर्व ने मृगांक को और प्रद्युम ने आदर्श पटेल को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अंडर-9 आयु वर्ग में प्री क्वार्टर फाइनल में अर्पित राजपूत ने गर्वित को, दैविक ने शशांक को, समृद्ध ने आदित्य ओम को, ध्रुव साहू ने मयंक यादव को, सुमित ने शिवराम को और अश्विन ने मोहम्मद सैफ को हराया। हितेश को बाई मिली। इसके बाद क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल के मुकाबले हुए, जिसमें अश्विन ने दैविक सैनी को और ध्रुव मिश्रा ने ध्रुव साहू को मात दी।

तीनों वर्गों के फाइनल में प्रद्युम शर्मा, श्रेयस गुप्ता और ध्रुव मिश्रा चैंपियन बने, जबकि अथर्व निरंजन, मयंक और अश्विन सोनी उपविजेता बने। विजेताओं को 2100 रुपये और उपविजेताओं को 1100 रुपये की नकद राशि के साथ ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

पुरस्कार वितरण समारोह में जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि महोबा जिले में जल्द ही हर आयु वर्ग में 1000 खिलाड़ियों की फौज तैयार हो जाएगी। उन्होंने महोबा डिस्ट्रिक्ट चैस चैंपियनशिप की जल्द ही घोषणा की और सभी छात्रों को अपनी तैयारियों में जोर लगाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर संघ के संयुक्त सचिव सुधांशु खरे ने कार्यक्रम का संचालन किया। शतरंज चैंपियनशिप के सभी मैच सुधांशु खरे, मो. अरशद और अर्पित वाजपेयी के पर्यवेक्षण में संपन्न हुए।

Vijay Pratap Singh

हेलो दोस्तों, सत्य भारत एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें आपको नए अपडेट के साथ भारतीय संस्कृति एवं संस्कार से संबंधित वीडियो भी प्रमुखता से दिखाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button