Site icon सत्यभारत

विद्या भारती के विज्ञान एवं गणित प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर महोबा के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

रिपोर्ट : शान मुहम्मद

महोबा: विद्या भारती द्वारा आयोजित संकुल स्तरीय विज्ञान एवं गणित प्रतियोगिता का आयोजन कर्वी में किया गया, जिसमें सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, महोबा के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के छात्र प्रिंस ने दिव्यांग गाड़ी नवाचार प्रदर्शन में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि छात्र अक्षत सिंह ने चंद्रयान-3 का मॉडल तैयार कर विज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया। गणित प्रदर्शन में, विशेष त्रिवेदी ने क्षेत्रमिति के क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

तरुण वर्ग में, नितिन ने त्रिकोणमिति विषय पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि अंकित विश्वकर्मा ने गणित में सर्वसमिका विषय पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य, श्री कमलेश सिंह ने सभी विजेता छात्रों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने सहयोगी आचार्यों और अभिभावकों की प्रशंसा करते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सरस्वती विद्या मंदिर के मयंक यादव का क्रीड़ा प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन

महोबा: सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, महोबा के छात्र मयंक यादव ने द्वादश क्षेत्रीय माध्यमिक शिक्षा युवक क्रीड़ा समारोह में शानदार प्रदर्शन किया।

इस समारोह का आयोजन 4-5 अक्टूबर को जिला स्टेडियम में हुआ, जहां मयंक यादव ने 100 मीटर दौड़ और तवा फेंक जूनियर वर्ग की प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मयंक की इस सफलता पर प्रधानाचार्य कमलेश सिंह ने उन्हें मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Exit mobile version