Site icon सत्यभारत

बेरोजगारों के लिए रोजगार शिविर, सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की होगी भर्ती शुरू

रिपोर्ट : शान मुहम्मद

महोबा। जिला विकास अधिकारी पंकज यादव ने बताया कि जनपद के सभी विकास खंड मुख्यालयों में एसआईएस इंडिया लिमिटेड के तत्वावधान में बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने हेतु शिविर का आयोजन किया जाएगा। एसआईएस इंडिया लिमिटेड एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो भारत और विदेशों में सुरक्षा सेवाएं प्रदान करती है। इस शिविर के माध्यम से सुरक्षा सैनिक, सुरक्षा सुपरवाइजर, और सुरक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी।

शिविर का आयोजन विकास खंड मुख्यालयों में तिथिवार ब्लॉकों के अनुसार होगा। 14 और 15 अक्टूबर को कबरई विकासखंड, 16 को चरखारी, 17 को पनवाड़ी नवोदय महाविद्यालय, 18 को चरखारी, 19 और 21 को जैतपुर, 22 और 23 को पनवाड़ी, 24 को पुनः पनवाड़ी, 25 को जैतपुर, 26 को चरखारी, और 27 अक्टूबर को कबरई विकासखंड में शिविर आयोजित किए जाएंगे। उम्मीदवार किसी भी ब्लॉक के शिविर में भर्ती के लिए शामिल हो सकते हैं।

भर्ती के मापदंड:
सुरक्षा सैनिक के लिए उम्मीदवार की लंबाई 165 सेंटीमीटर, छाती 75-85 सेंटीमीटर, उम्र 19 से 40 वर्ष, और वजन 50 से 90 किलोग्राम के बीच होना चाहिए। योग्यता हाईस्कूल पास होनी चाहिए। सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए 12वीं पास और सुरक्षा अधिकारी के लिए स्नातक होना आवश्यक है।

पंजीकरण प्रक्रिया और ट्रेनिंग:
चयनित अभ्यर्थियों को पंजीकरण के लिए 350 रुपये जमा करने होंगे। पंजीकृत उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए लखनऊ के एसआईएस ट्रेनिंग सेंटर भेजा जाएगा। एक महीने की ट्रेनिंग के बाद उन्हें स्थाई तैनाती दी जाएगी। नौकरी के दौरान पीएफ, ईएसआई, बोनस, ग्रेच्युटी, बीमा, पेंशन, और अन्य सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, वेतनवृद्धि, और पदोन्नति का भी प्रावधान है।

अधिक जानकारी के लिए संस्था की वेबसाइट http://www.ssciindia.com/ पर संपर्क किया जा सकता है।

Exit mobile version