Site icon सत्यभारत

ग्राम सचिव की मनमानी से परेशान फर्म संचालक ने डीपीआरओ से लगाई भुगतान की गुहार

रिपोर्ट – शान मुहम्मद

महोबा जिले के कबरई विकासखंड में ग्राम सचिव की मनमानी के चलते एक फर्म संचालक को वर्षों से अपने आपूर्ति की गई सामग्री का भुगतान नहीं मिला है। इस संबंध में फर्म संचालक ने जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) चंद्रकिशोर वर्मा को एक शिकायती पत्र सौंपते हुए ग्राम सचिव पर जातिवादी सोच और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

फर्म संचालक लालचंद्र के अनुसार, उनकी फर्म ‘मेसर्स लालचंद इंटरप्राइजेज एवं हार्डवेयर’ ने कबरई ब्लॉक की तीन ग्राम पंचायतों—तिंदौली, बसौरा, और मामना में विभिन्न कार्यों के लिए पाइप, पेंट, हार्डवेयर और अन्य सामग्री की आपूर्ति की थी। लेकिन, वर्तमान ग्राम सचिव केपी वर्मा जातिवादी मानसिकता के चलते जानबूझकर उनके 8 लाख 74 हजार रुपये के भुगतान को रोककर उन्हें परेशान कर रहे हैं।

लालचंद्र ने आरोप लगाया है कि ग्राम सचिव केपी वर्मा ने अपनी चहेती फर्म ‘मां पीतम्बरा एंटरप्राइजेज’ के नाम पर 15 अगस्त 2024 को लाखों रुपये का फर्जी भुगतान कर दिया, जबकि उनकी वास्तविक आपूर्ति का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। उन्होंने डीपीआरओ से इस मामले में हस्तक्षेप कर जल्द से जल्द उनका बकाया भुगतान कराने की गुहार लगाई है।

Exit mobile version