Site icon सत्यभारत

खेल कूद प्रतियोगिताओं से छात्र छात्राओं के भविष्य के लिए बेहतर संभावनाएं – देवेद्र सिंह

रिपोर्ट : शान मुहम्मद

महोबा। माध्यमिक शिक्षा के सहयोग से आयोजित जोनल स्तर की खेलकूद प्रतियोगिताओं में महोबा जिले के राजकीय स्टेडियम में 4 और 5 अक्टूबर 2024 को धूमधाम से खेलों का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला विद्यालय निरीक्षक गिरधारी लाल कोरी ने किया, जबकि जिला खेल अधिकारी रामचंद्र मुमारी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पी एम श्री राजकीय इंटर कॉलेज महोबा के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने की। अपने संबोधन में उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिताओं के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि खेलों से न केवल छात्रों का शारीरिक विकास होता है, बल्कि उनके भविष्य के लिए बेहतर संभावनाओं के दरवाजे भी खुलते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की मदद से हर साल इस तरह के आयोजनों से छात्रों में नई जागरूकता और उत्साह पैदा होता है।

इस कार्यक्रम में श्रीमती आशी सिंह, प्रधानाचार्या पी एम श्री राजकीय बालिका इंटर कॉलेज महोबा, श्रीमती मीना पाण्डेय, प्रधानाचार्या हाईस्कूल श्रीनगर, और राधाकृष्ण, नेहरू इंटर कॉलेज श्रीनगर, प्रमुख सहयोगियों के रूप में उपस्थित रहे। समापन समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. सत्येंद्र पाटिया, प्रधानाचार्य सीनियर इंटर कॉलेज जैथरा, ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

इस आयोजन में जिले के गणमान्य नागरिकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिससे खेल और शिक्षा दोनों के प्रति उनका रुचि और प्रेरणा बढ़ी।

Exit mobile version