Site icon सत्यभारत

आईएएस मृदुल चौधरी ने संभाली जिले की कमान, कोषागार कार्यालय पहुँच किया कार्यभार ग्रहण

महोबा। नवांगतुक डीएम ने कोषागार कार्यालय पहुंच कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मंगलवार को अधिकारियों-कर्मचारियों से बैठक करके वार्ता कर महोबा की भौगोलिक वर्तमान स्थिति के बारे में जाना। जिले में संचालित विकास कार्यों एवं योजना, परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम ने कहा कि जिला महिला/पुरूष चिकित्सालय में मरीजों के इलाज को लेकर व्यवस्थाओं को और भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। शासन द्वारा चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम पायदान तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। साथ ही जनसमस्याओं का गुणवत्ता पूर्वक त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महोबा को विकास के रास्ते पर और आगे ले जाना तथा शासन की योजनाओं पर सरकार की मंशानुसार काम करना मेरी प्राथमिकता होगी।

परियोजना प्रशासक, ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश लखनऊ पद से स्थानांतरित होकर महोबा आये 2014 बैच के आईएएस मृदुल चौधरी ने मंगलवार को सीधे कलक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों ने नवागत जिलाधिकारी मृदुल चौधरी को गुलदस्ता एवं पुष्प भेंट किये। यहां उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। फिर वह कोषागार पहुँचे। यहां विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। उसके बाद कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में पहुंचकर अधिकारियों से जिले की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी ली। और फिर उपस्थित सभी अधिकारियों का एक एक कर परिचय प्राप्त किया।

गौरतलब है कि आईएएस मृदुल चौधरी जनपद महोबा में पूर्व में भी ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात रह चके हैं। जिसमें लगभग डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में उपजिलाधिकारी चरखारी के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। जिसकी सराहना लोगों द्वारा आज भी की जाती है।

डीएम ने कहा कि विकास कार्यों को समय से गुणवत्ता सहित पूर्ण कराना प्राथमिकता है। फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण पर भी गंभीरता से काम किया जायेगा।

इसके पूर्व महोबा डीएम रहे मनोज कुमार ने करीब 22 माह जिले की कमान संभाली आईएएस मनोज कुमार अपनी कार्यशैली और अभियान के लिए खास चर्चा में रहे हैं।

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे जुबेर बेग, वरिष्ठ कोषाधिकारी देव कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिशिर कुमार, लेखाकार अजय कुमार तिवारी सहित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version