Site icon सत्यभारत

शान शौकत के साथ सांसद, विधायक ने कलेक्ट्रेट में फहराया तिरंगा 

– स्वतंत्रता संग्राम के आंदोलन मे शहीद हुए सैनानियो को किया नमन   

महोबा। हमीरपुर महोबा सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, सदर विधायक राकेश गोस्वामी एवं जिलाधिकारी मनोज कुमार ने आजादी के 77 वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में तिरंगा झंडा फहराया तथा झंडे को सलामी दी तथा राष्ट्रीय गीत का गायन किया गया, जिससे पूरा कलेक्ट्रेट राष्ट्रगीत से गुंजायमान हो गया। इस अवसर सांसद, विधायक एवं जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों सहित कार्यालय प्रमुख एवं कलेक्ट्रेट परिवार के साथ 77 वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के संबोधन का लाइव टेलीकास्ट देखा तथा सभी को पंच प्रण की शपथ दिलायी। 

      मै शपथ लेता हूॅ कि, विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाउॅंगा, मैं शपथ लेता हॅू कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। मैं शपथ लेता हॅू कि देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करूंगा और इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूॅगा। मैं शपथ लेता हूॅ कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूॅगा। मै शपथ लेता हॅू कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का पालन करूंगा। मैं शपथ लेता हूॅ कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर, राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूॅंगा।

    इसके पश्चात कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित गोष्ठी का शुभारंभ सांसद, विधायक, जिलाधिकारी, जज उपभोक्ता फोरम राघवेंद्र, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व रामप्रकाश एवं उपस्तिथ अन्य अधिकारिओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने देश को आजादी दिलाने में शहीद हुए क्रांतिकारियों, अमर शहीद वीरों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, जिन्होंने देश की सेवा में अपना सर्वस्व निछावर कर दिया तथा देश की सीमा में जो जवान लगे हैं, उनको नमन करते हुए कहा कि देश की आजादी में इन महापुरुषों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस सहित अनेकों अनगिनत हस्तियां हैं, जिन्होंने देश को आजादी दिलाने में अंग्रेजों से लोहा लेकर अपने प्राणों को न्योछावर कर हमें आजादी दिलाई है। उन्होंने कहा कि आजादी मिलने के पश्चात हमारे देश के संविधान की संरचना हुई उस संविधान सभा के निर्माण में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी का महत्वपूर्ण योगदान है हम उनके योगदान को नहीं भुला सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने देश की आजादी को हर हाल में सुरक्षित बनाए रखना है और राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए हम सभी लोगों को मिलजुल कर काम करना है।

    उन्होंने कहां की हमें आजादी प्राप्त हो गई है, जिसमें हम भारतवासियों को सामाजिक, लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के साथ आर्थिक, सामाजिक एवं राजनीतिक रूप से स्वतंत्रता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर रही है, उनका लाभ समाज के अंतिम छोर में खड़े हुए व्यक्ति तक सामाजिक न्याय के साथ ले जाना हमारा उत्तरदायित्व है। इस कार्य को पूरी पारदर्शिता के साथ सभी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाया जा रहा है।

        कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे जुबेर बेग, अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिशिर कुमार सहित उपजिलाधिकारी एवं कलेक्ट्रेट के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version